महेंद्र सिंह धोनी के जीवनी बायोग्राफी हिंदी में|biography


महेंद्र सिंह धोनी के जीवनी बायोग्राफी पढ़िए हिंदी में | M.S DHONI BIOGRAPHY ( PART 1)

नमस्कार दोस्तों आज आप आएंगे एम एस धोनी के जीवनी यानी बायोग्राफी के बारे में अगर अच्छा लगा तो हमारे खेल को प्यार करना मत भूलिएगा और हमारे फेसबुक पेज को लाइक करना मत भूलिए धन्यवाद.

धोनी के जीवनी बायोग्राफी हिंदी में | famous person

भारतीय क्रिकेट टीम में उनका पूर्व कैप्टन एम एस धोनी भारत के सबसे सफल कैप्टन माने जाते हैं . जिनकी कैप्टन सी में भारत में क्रिकेट में सबसे फॉर्मेट मैं जीत हासिल की एम एस धोनी अपने शुरुआती क्रिकेट कैरियर में वह एक शांत दिमाग वाला कैप्टन था .

धोनी के जीवनी बायोग्राफी हिंदी में | famous person

दुनिया की सभी लोगों का दिल में क्रिकेट का छाया अटके हुए थे और हमेशा रहेंगे धनी का जन्म 7 जुलाई 1981 में झारखंड एक राज्य में एक साधारण से परिवार में हुआ उनका दोस्त उनको प्यार से माही बुला करते थे . धनी का पिता का नाम श्री पान सिंह धोनी है और माता का नाम देवजी देवी है शिता का गांव लंगड़ाह ब्लॉक Lauli अनमोल जिला उत्तराखंड के निवासी थे जो की बहुत सुंदर जगह है.


धोनी के जीवनी बायोग्राफी हिंदी में | famous person

उनकी माता उत्तराखंड में रहने वाले थे धोनी का पिता अल्मोला में खेती करके परिवार का पालन पोषण करते थे. लेकिन उन्होंने पान सिंह को पराया ताकि वह अपनी लाइफ में कुछ बन सके.धोनी का पिता अनमोला जिला से नौकरी की तलाश में रांची आई. जहां उनकी मैं कौन कंपनी में जूनियर मैनेजमें work में नौकरी लग गई और रांची में ही बस गई लेकिन अभी भी वह अपने गांव अनमोला  मैं जाते रहते है. धोनी के एक बहन थे जिसका नाम जयंती है. और एक भाई है जिसका नाम नरेंद्र है. धोनी ने अपने शिक्षा की शुरुआत एविंग जवाहर विद्या मंदिर रांची से की.

Loading...
Previous
Next Post »